जबलपुर - निगमायुक्त की जुबानी 'जहां पानी भरा वहां के अधिकारियों पर होगी कार्रवाई'- मुख्य मार्गो एवं इलाकों में भरा पानी - Madhya Live Khabar

Breaking

मध्य लाइव खबर पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति, विज्ञापन मोबाइल- +917879749111 पर व्हाट्सएप्प करें....मध्य लाइव खबर को आवश्यकता है तमाम जिले ओर तहसील में अनुभव व्यक्ति की... संपर्क - +917879749111, +916264366332

जबलपुर - निगमायुक्त की जुबानी 'जहां पानी भरा वहां के अधिकारियों पर होगी कार्रवाई'- मुख्य मार्गो एवं इलाकों में भरा पानी

जबलपुर - [ संवाददाता डेस्क ]
शहर में रविवार की सुबह से शुरु हुई बारिश दोपहर २ बजे तक लगातार होती रही। हाल ये रहे कि शहर की दर्जन भर कॉलोनियों में जल प्लावन हुआ और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। निगम का दावा था शहर की ९० प्रतिशत नाले, नालियों की सफाई की जा चुकी है लिहाजा कहीं भी पानी नहीं भरेगा। करीब 9 घंटे की बारिश में ही शहर के अधिकांश क्षेत्रों से ही जलभराव के चित्र सोशल मिडिया में वायरल होना शुरु हो गए। नए निगमायुक्त अनूप सिंह ने अपनी बैठकों में ये दावे किए थे कि इस बार कहीं भी पानी भरा तो उस क्षेत्र के संभागीय अधिकारी पर कार्रवाई होगी। अब देखना ये है कि निगमायुक्त अन्य अधिकारियों की तर्ज पर देखने दिखाने की बात करेंगे या जलप्लावन वाले क्षेत्र के अधिकारियों पर कार्रवाई करेंगे।

हर साल करोड़ों का टैक्स देने वाली जबलपुर की जनता एक बार फिर मूर्ख बनी और मलाईदार पदों पर बैठे अधिकारियों के झूठे आश्वासन फिर फेल साबित हुए। शहर का ऐसा कोई मुख्य मार्ग नहीं था जो किसी कॉलोनी में जाए और वहां जल भराव न दिखे। आधा दर्जन से अधिक कॉलोनियों में ऐसे कई वार्ड हैं जहां हर साल पानी भरता है और इस बार भी भरा। नाले-नालियों की सफाई के नाम पर जो दिखावा किया गया वह किसी से छिपा नहीं है। ऐसे में एक दिन में चंद घंटों की बारिश ने ही निगम के सभी दावों की पोल खोलकर रख दी है।

नाला, नालियों की सफाई के कार्य ठेके पर किया गया। लाखों का भुगतान हुआ पर जरा सी बारिश में सभी दावे हवा होते दिखे। गौरतलब है कि सफाई ठेके पर कार्मचारियों की संख्या और ठेके के नियम और शर्तों में हुई धांधली को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे। इस बारे में निगमायुक्त को भी शिकायत का पत्र दिया गया था जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

सदर मुख्य मार्ग में गिरा पेड़

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर में जल भराव की जानकारी फायर ब्रिगेड के पास भी आई जिस पर विभाग के अधिकारियों द्वारा मौके पर स्टाफ भी रवाना किया गया। इसके अलावा सदर मुख्य मार्ग में कोठारी ज्वेलर्स के सामने एक विशाल पेड़ गिर गया। इस पेड़ के गिरने से मुख्य मार्ग का यातायात घंटों बाधित रहा जिसे केंट के कर्मचारियों द्वारा पेड़ काटकर हटाने के बाद सुचारू रूप से शुरु कराया गया।