भोपाल - शाम होते ही शुरू हुई जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने कहा इन जिलों में होगी जोरदार बारिश - Madhya Live Khabar

Breaking

मध्य लाइव खबर पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति, विज्ञापन मोबाइल- +917879749111 पर व्हाट्सएप्प करें....मध्य लाइव खबर को आवश्यकता है तमाम जिले ओर तहसील में अनुभव व्यक्ति की... संपर्क - +917879749111, +916264366332

भोपाल - शाम होते ही शुरू हुई जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने कहा इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

भोपाल - [संवाददाता डेस्क] दिनभर से छाए बादल देर शाम को जमकर बरसे। 26 दिन बाद ऐसी बारिश हुई है, इससे पहले 24 जुलाई को इस तरह का पानी गिरा था। तब बैरागढ़ में 3 इंच बारिश दर्ज की गई थी। सावन महीना सूखा निकल जाने के बाद मौसम विभाग ने भादों और अगस्त महीने में अच्छी बारिश का अनुमान लगाया था। शहर में बारिश इतनी तेज थी कि कई इला
कों में पानी भर गया। वहीं मंदाकिनी सब स्टेशन के चार खंभे धंसक गए। शाम को दो घंटे की बारिश में एक 2.5 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।
शाम को भोपाल में हुई जोरदार बारिश के चलते शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया। रचना नगर अंडरब्रिज और हबीबगंज अंडरब्रिज में भी घुटनों तक पानी भर गया। जिससे लोगों को आने जाने में परेशानियां उठानी पड़ीं। इसके अलावा शहर के महामाई बाग, बाग उमराव दूल्हा, द्वारका नगर, कृष्णा नगर, रेलवे स्टेशन के आसपास समेत ऐशबाग, भीम नगर, बाल विहार घोरा नक्कास जैसे निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी। इससे लोग परेशान रहे हैं। शाहपुरा में सेक्टर ए में कई घरों में पानी घुस गया और बिजली की तार भी टूट कर लटकने लगी।

मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र स्ट्रांग हो गया है। यह ओडिशा के तटीय उत्तरी इलाके से आगे बढ़ा। इसके पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है। जो अब डिप्रेशन में बदल गया है। प्रदेश के रीवा शहडोल सागर होशंगाबाद जबलपुर भोपाल संभागों के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई। राजधानी में डेढ़ घंटे में 1 सेंटीमीटर से ज्यादा पानी बरसा है।

मौसम विभाग ने गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार के लिए जारी सूचना में बताया कि तीनों दिन भोपाल, जबलपुर, सागर, रीवा, होशंगाबाद, इंदौर संभागों में भारी बारिश का अनुमान है। 22 अगस्त यानि शनिवार को उज्जैन, इंदौर संभाग के जिलों समेत राजस्थान की सीमा से सटे जिलों के साथ ही शिवपुरी, गुना और राजगढ़ में जमकर पानी गिरेगा। गुरुवार को गुना में 46 मिमी, होशंगाबाद में 43 मिमी और सीधी में 35 मिमी बारिश हुई है।