भोपाल - मध्य प्रदेश में आगामी रविवार से हर रविवार को रहेगा 'लॉकडाउन' : नरोत्तम मिश्रा ने की घोषणा - Madhya Live Khabar

Breaking

मध्य लाइव खबर पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति, विज्ञापन मोबाइल- +917879749111 पर व्हाट्सएप्प करें....मध्य लाइव खबर को आवश्यकता है तमाम जिले ओर तहसील में अनुभव व्यक्ति की... संपर्क - +917879749111, +916264366332

भोपाल - मध्य प्रदेश में आगामी रविवार से हर रविवार को रहेगा 'लॉकडाउन' : नरोत्तम मिश्रा ने की घोषणा

भोपाल - (संवाददाता डेस्क)
मध्य प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए गृह मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कहा है कि अब रविवार को पूरे मध्यप्रदेश में टोटल लॉकडाउन रहेगा। दूसरे प्रदेशों से आ रहे लोगों से प्रदेश की परिस्थिति बदल रही हैं। प्रदेश में आने-जाने वाले लोगों की बॉर्डर पर जांच होगी। किल कोरोना अभियान के दौरान भी लॉकडाउन रहेगा। प्रदेश में 15 जुलाई तक किल कोरोना अभियान चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि किल कोरोना अभियान के तहत प्रदेशभर में अब तक 42 फीसदी लोगों की स्क्रीनिंग की गई।
मध्य प्रदेश में जून के आखिर में केस काफी कम हो गए थे। हर रोज 150-175 तक कोरोना के नए मामले आ रहे थे, लेकिन अब मध्य प्रदेश में हर रोज 350-400 लोग नए संक्रमित मिल रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा संख्या ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में आ रही है।

शिवराज ने कहा- सीमावर्ती जिलों में एडवायजरी जारी करें
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पिछले एक सप्ताह में प्रदेश के कुछ जिलों, विशेषकर सीमावर्ती जिलों से कोरोना के अधिक मामले आने से प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट बढ़ी है। पहले कोरोना ग्रोथ रेट 1.72 थी, जो बढ़कर 2.01 हो गई है। सभी जिलों में मास्क लगाने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन हो यह सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री बुधवार को मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सीमावर्ती जिलों में पब्लिक एडवाइजरी जारी की जाए। सभी जिलों में सप्ताह में एक दिन आवश्यक प्रतिबंध लागू किए जाएं।

मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई करें
बड़वानी, मुरैना एवं अन्य सीमावर्ती जिलों की समीक्षा के दौरान यह तथ्य सामने आया कि वहां कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। वहां सीमा पार दूसरे प्रांतों में संक्रमण अधिक होने से इन जिलों में संक्रमण बढ़ रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव एवं डीजीपी को निर्देश दिए कि वे इस संबंध में मैकेनिज्म तैयार कर पब्लिक एडवाइजरी जारी करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मास्क का प्रयोग अनिवार्य किया गया है। शॉपिंग मॉल, कार्यालयों आदि मैं सैनिटाइजर रखना आवश्यक है। ऐसा न करने पर जुर्माना किया जाए और मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई करें।