जबलपुर - 'हाई प्रोफाइल' शादी से निकली कोरोना संक्रमण की 'बारात' - Madhya Live Khabar

Breaking

मध्य लाइव खबर पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति, विज्ञापन मोबाइल- +917879749111 पर व्हाट्सएप्प करें....मध्य लाइव खबर को आवश्यकता है तमाम जिले ओर तहसील में अनुभव व्यक्ति की... संपर्क - +917879749111, +916264366332

जबलपुर - 'हाई प्रोफाइल' शादी से निकली कोरोना संक्रमण की 'बारात'

जबलपुर - ( संवाददाता डेस्क ) नगर निगम के जिम्मेदार  अधिकारी अपर आयुक्त राकेश अयाची के गैर जिम्मेदाराना रवैये से शहर में महामारी को हवा मिल गई और संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है लेकिन अपर  आयुक्त पर ना ही विभागीय कार्यवाही हुई और ना ही प्रशासनिक,
                 

उल्लेखनीय है कि नगर निगम के अपर आयुक्त की बेटी की हाई प्रोफाइल शादी में कोरोना संक्रमण की बारात निकल गई। इसके वायरस छिंदवाड़ा तक पहुंचे और कटनी में संक्रमण की आशंका बढ़ गई है। इस बीच जिन होटलों में अलग-अलग तिथियों में विवाह के कार्यक्रम आयोजित किए गए थे वहां भी हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि जिला प्रशासन ने होटलों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। जबकि मार्च माह में पहले चार कोरोना संक्रमित मिलने के बाद एक मरीज के आभूषण शोरूम को सील कर दिया गया था।


विदित हो कि अपर आयुक्त की बेटी के विवाह समारोह के कार्यक्रम महानद्दा स्थित गुलजार होटल व विजन महल में हुए थे। इस समारोह में शामिल रहे बेटी के अपर आयुक्त पिता समेत 10 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं तथा सैकड़ों लोगों के संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। इधर, प्रशासन ने दावा किया है कि अपर आयुक्त की बेटी के विवाह की रस्में लक्ष्मी परिसर कटंगा में संपन्न हुई थीं।

अपर आयुक्त की बेटी के विवाह समारोह के दौरान फैले कोरोना संक्रमण ने वर-वधू दोनों पक्ष के लोगों को संक्रमण की चपेट में ले लिया है। 61 साल के अपर आयुक्त, उनके परिवार की 63 व 54 साल की दो महिलाएं, 30 वर्षीय युवक, वर पक्ष से शिलांग से आए सेना के डॉक्टर, दो महिलाएं व एक अन्य पुरुष शामिल हैं। वहीं विवाह समारोह में शामिल होने के लिए छिंदवाड़ा से आईं एडीजे की बेटी व उनका ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव मिला है जिनका उपचार छिंदवाड़ा में किया जा रहा है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया ने बताया कि अपर आयुक्त की बेटी के विवाह की रस्में गुलजार व विजन महल होटल में संपन्न हुई थीं। सुरक्षा के लिहाज से दोनों होटलों के 150 से ज्यादा कर्मचारियों व संपर्क में आए अन्य लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। स्क्रीनिंग के साथ सैंपलिंग भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि होटलों के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय जिला प्रशासन को लेना है।

30 जून को बेटी का विवाह करने वाले कोरोना संक्रमित अपर आयुक्त 3 जून को त्रिपुर सुंदरी मंदिर में हुए विवाह समारोह में शामिल हुए थे। जहां कटनी से बारात आई थी। समारोह में मंदिर के पुजारी, पूजन सामग्री बेचने वाले समेत तमाम आगंतुकों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। गुरुवार को स्वास्थ विभाग की टीम ने मंदिर पहुंचकर 55 लोगों की स्क्रीनिंग की। लक्षण के आधार पर सैंपलिंग के निर्देश दिए गए।

विवाह समारोह के कारण कोरोना विस्फोट की आशंका के बावजूद स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन ने गुलजार व विजन महल होटल से सीसीटीवी फुटेज जब्त नहीं किए। स्वास्थ्य विभाग सूत्रों ने बताया कि विवाह समारोह में जिले के तमाम जनप्रतिनिधि व अधिकारी शामिल हुए थे। समारोह के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग के निर्देशों का पालन नहीं किया गया था। गुलजार होटल के दो कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। संपर्क में आए अन्य कर्मचारियों पर भी खतरा मंडरा रहा है। सीसीटीवी फुटेज से यह पता लगाया जा सकता है कि विवाह समारोह में कितने लोग शामिल थे लेकिन जिम्मेदार मौन साधे बैठे हुए हैं।

सूत्रों का कहना मानना है कि इस वैवाहिक कार्यक्रम में नगर निगम के 50 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी पहुंचे थे वहीं जिला प्रशासन सहित एक सैकड़ा अधिकारी कर्मचरियों ने शिरकत की। साथ शहर के एवं आस पास के लगभग 200 प्रभाव शाली लोगों ने आपदा काल में इस शाही  कार्यक्रम में शिरकत की। तीन अलग अलग जगह आयोजित कार्यक्रम में 700 से अधिक लोगो की भीड़ जुटाई गई थी।

अधिकारियों के बयान-

अपर आयुक्त पर प्रथम प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है। पुलिस जांच कर रही है।
 -- भरत यादव कलेक्टर जबलपुर

 अपर आयुक्त पर एफ आई आर के बाद पुलिस विवेचना कर रही है (इतना कहकर फोन काट दिया गया) -- सिद्धार्थ बहुगुणा, पुलिस अधीक्षक, जबलपुर