'पतंजलि' ने लांच की 'कोरोना' की दवाई 'कोरोनॉल',आयुर्वेदिक' से ठीक होंगे संक्रमित मरीज - Madhya Live Khabar

Breaking

मध्य लाइव खबर पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति, विज्ञापन मोबाइल- +917879749111 पर व्हाट्सएप्प करें....मध्य लाइव खबर को आवश्यकता है तमाम जिले ओर तहसील में अनुभव व्यक्ति की... संपर्क - +917879749111, +916264366332

'पतंजलि' ने लांच की 'कोरोना' की दवाई 'कोरोनॉल',आयुर्वेदिक' से ठीक होंगे संक्रमित मरीज


हरिद्वार - पूरा देश कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है। इस मुश्किल घड़ी में योगगुरु बाबा रामदेव की पतंजलि कंपनी ने कोरोना वायरस की दवाई बनाने का दावा किया है। मीडिया से चर्चा करते हुए आज पतंजलि की ओर से एक दवाई लॉन्च की गई।
इसका नाम कोरोनिल दिया गया है। आयुर्वेद से कोरोना वायरस को मात देने का दावा किया गया है। पतंजलि का दावा है कि यह शोध संयुक्त रूप से पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट (PRI), हरिद्वार एंड नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (NIMS), जयपुर द्वारा किया गया है। दवा का निर्माण दिव्य फार्मेसी, हरिद्वार और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, हरिद्वार के द्वारा किया जा रहा है।

बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा बना ली है। इस दौरान रामदेव ने डॉक्टरों के योगदान को बताया। आगे कहा कि दो ट्रायल किए। एक क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी किया। 280 रोगियों को सम्मिलित किया। 100 प्रतिशत मरीजों की रिकवरी हुई। वहीं कोरोना के लक्षण को लेकर भी स्टडी किया। इसमें में सफलता मिली। क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल किया। 100 लोगों पर यह ट्रायल किया। 95 मरीजों ने भाग लियां। 3 दिन में 69 प्रतिशत रोगी पॉजिटिव से निगेटिव हो गए। 7 दिन के अंदर 100 प्रतिशत रोगी ठीक हो गए।